फुकरा इंसान अभिषेक मल्हान की जीवनी परिचय ‌,Abhishek Malhan Biography in Hindi, Abhishek Malhan wikipedia, abhisek malhan Age, height, weight, birth, family, education, career, girlfriend, marriage, wife, Net worth income 

दोस्तों आज  हम बात करेंगे यूट्यूबर अभिषेक मल्हान की जिन् हें आप फुकरा इंसान के नाम से भी जानते हैं। अभिषेक इंडिया के फेमस यूट्यूबर्स में से एक है उनके हर वीडियो पर मिलियन्स में व्यूस आते हैं ना सिर्फ यूट्यूब। अभिषेक हाल ही में बिग बॉस कन्टेस्टेंट के रूप में भी काफी फेमस हुए हैं और वो एक स्ट्रॉन्ग कंटेस्टेंट बनकर सामने आए। आज के वीडियो में हम अभिषेक मल्हान की सक्सेस स्टोरी तो जानेंगें ही साथ ही जानेगे उनके बारे में और भी कई इंट्रेस्टिंग बातें । इसीलिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

Abhishek Malhan Biography in Hindi, Abhishek Malhan wikipedia, abhisek malhan Age, height, weight, birth, family, education, career, girlfriend, marriage, wife, Net worth income

अभिषेक मल्हान का जन्म और प्रारंभिक जीवन (Abhishek Malhan birth and early life)

अभिषेक मल्हान का जन्म 24 मई 1997 को रोहिणी दिल्ली में हुआ। अभिषेक के पिता का नाम विनय मल्हान है जो बिजनेसमैन हैं। उनकी माँ का नाम डिम्पल मल्हान है। वो भी एक यूट्यूबर हैं जो ब्लॉग वीडियो बनाती है। साथ ही उनकी बड़ी बहन जिनका नाम प्रेरणा है, उनका भी वंडर सब नाम से एक यूट्यूब चैनल है जिसपर वो भी ब्लॉगिंग वीडियो डालती है। इनके अलावा अभिषेक के एक बड़े भाई है निश्चय। जो बहुत फेमस यूट्यूबर हैं। ट्रैजडी इंसान नाम से उनका चैनल है। निश्चय रोस्ट वीडियो बनाते हैं।

अभिषेक मल्हान की शिक्षा (Abhishek Malhan education)

अभिषेक की स्कूली पढ़ाई लैन्सर स्पॉन वेन्ट स्कूल से हुई। वो बचपन से ही एक बहुत इंटेलीजेंट बच्चे थे और बचपन में वो एक बिज़नेस मैन बनना चाहते थे और वो घर पर ये बोला भी करते थे। स्कूलिंग कंप्लीट होने के बाद अभिषेक ने दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स ऐंड कॉमर्स से अपनी बीकॉम की पढ़ाई स्टार्ट करदी। अपनी कॉलेज की पढ़ाई के दौरान अभिषेक ने एक बिज़नेस स्टार्ट भी किया था।

इसका नाम था मिस्टर बॉन्ड। हालांकि उनका वो बिज़नेस आगे नहीं जा पाया। साल 2015 से अभिषेक के भाई निश्चय ने यूट्यूब पर अलग अलग कन्टेन्ट डालना शुरू कर दिया था। हालांकि उनका जो ट्रिगर इंसान नाम से रोस्टिंग चैनल है, वो उन्होंने साल 2017 में बनाया था। जब निश्चय को यू ट्यूब पर कामयाबी मिली तो अभिषेक ने भी यू ट्यूबर बनने का मन बनाया और उन्होंने भी कुछ कन्टेन्ट डाले। शुरुआत में उनका कोई वीडियो नहीं चला। फिर जुलाई 2017 में अभिषेक ने फुकरा इंसान नाम से एक चैनल बनाया।

अभिषेक मल्हान का केरियर (Abhishek Malhan career)

जैसे आज आप सब जानते हैं दोस्तों अभी तक आपने हमारे इस चैनल को सब्सक्राइब नहीं किया है तो सब्सक्राइब कर वे लायक कॉन्फ्रेंस कर ले। हम आगे भी ऐसी ही इंट्रेस्टिंग विडीओ ज़ लाते रहेंगे। अभिषेक ने फुकरा इंसान चैनल पर कंपैरिजन विडीओ डालने से शुरुआत की। उन्होंने पहला वीडियो डाला। ₹20 पानी की बोतल कंपेर्ड टु ₹600 पानी की बोतल उनके ये विडिओ शुरुआत से ही पसंद किए गए। उन्होंने कई कंपैरिजन विडीओ डालें। जैसे ₹100 होटल रूम, वर्ष ₹10 लाख होटेल रूम टर्निंग,

₹20 गोल गप्पे कंपेर्ड टु ₹500 गोलगप्पे और और भी इनके अलावा कुछ टाइम बाद उन्होंने चैलेंज वीडियो डालने भी शुरू कर दिए, जिसमें वो अपने व्यूअर्स को कैश प्राइज भी देते। साथ ही उन्होंने सर्वाइव विडिओ और कभी कभी ब्लॉग, विडिओ और फनी विडिओ भी डालने स्टार्ट कर दिए जो काफी पसंद किए जाने लगे और अभिषेक यूट्यूब पर तेजी से फेमस होते चले गए। आज अभिषेक के यूट्यूब चैनल फुकरा इंसान पर सिक्स मिलियन प्लस सब्सक्राइबर्स हैं। और यह तेजी से बढ़ रहे हैं। इस चैनल के अलावा उनके तीन चैनल और है, जिन पर उनकी लगभग ढ़ाई मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं।

अभिषेक मल्हान बिग बॉस ओटीटी 2 में (Abhishek Malhan bigg Boss ott 2)

ऐसी ही बड़ी फैन फॉलोइंग के चलते फुकरा इंसान मतलब अभिषेक को मिला मौका बिग बॉस ओटीटी का हिस्सा होने का बिग बॉस के घर में जब अभिषेक की एंट्री हुई तो शुरू में ही जनता के वोट के मुताबिक वो फर्स्ट पोज़ीशन पर थे। पर प्रीमियर में मौजूद जनता की आवाज नाम से कुछ लोगों ने अभिषेक को नीचा दिखाने की कोशिश की और उन्हें नकली भी बोला।

हालांकि इससे अभिषेक के फैन नाराज हो गए और बिग बॉस और टीम को बहुत सुननी पड़ी। अभिषेक को बिग बॉस के घर में तो उतनी रिस्पेक्ट नहीं दी जा रही लेकिन उनकी वजह से शो की टीआरपी हाई रही और जनता उन्हें बहुत ज्यादा पसंद करती है। इसीलिए चाहकर भी बिग बॉस वाले अभिषेक को नीचे नहीं कर पा रहे। चलिए दोस्तों अभिषेक के बारे में कुछ और इंट्रेस्टिंग बातें जान लेते हैं।

अभिषेक मल्हान नेटवर्थ इनकम (Abhishek Malhan Net worth income)

मेरी तो दो अभिषेक की मंथ्ली इन्कम लगभग ₹30 लाख है और उनकी नेट वर्थ लगभग 10 से ₹12 करोड़ है। उन पर जगुआर ऐफ़ पेश कार भी है जिसकी कीमत लगभग ₹90 लाख है। अभिषेक को यूट्यूब से सिल्वर प्ले बटन और गोल्डन प्ले बटन ये अवार्ड्स भी मिल चूके हैं। अभिषेक फेमस यूट्यूबर करी में नाती और आशीष चंचलानी के साथ भी काम कर चूके हैं।

अभिषेक मल्हान का म्यूजिक वीडियो (Abhishek Malhan Music video)

अभिषेक एक कॉन्टेंट क्रिएटर होने के साथ साथ म्यूजिक भी हैं। उन्होंने बिग लाइफ लाइ हाइ तो मेरे तुम, मेरे टु ड्रीमर, रहन दिन, ते रात जैसे कई म्यूजिक विडीओ ज़ भी दिए हैं। इस सब के साथ ही अभिषेक एक ग्लैमर भी है। वो अपने गेमिंग विडिओ फोकरा इंसान लाइव चैनल पर डालते हैं।

अभिषेक मल्हान का गर्लफ्रेंड (Abhishek Malhan’s girlfriend)

बात करे उनकी रिलेशनशिप स्टेटस की तो वो फिलहाल सिंगल हैं। वो किसी भी ओपन रिलेशनशिप में नहीं हैं। अभिषेक की हाइट छह फ़ीट चार इंच है और उनका बॉडी वेट लगभग 85 के जी है। इतना वर्क होने के बाद भी अब से कभी कभी रेल्स वीडिओज़ बनाया करते हैं।

निष्कर्ष

तो फ्रेंड्स ये थी अभिषेक मल्हान की जीवनी उम्मीद है पोस्ट में दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी। पोस्ट अंत तक देखा है तो पोस्ट  पर अपना रिस्पॉन्स जरूर दें। अच्छी लगी तो शेयर और कमेंट करे आपकी हर कमेंट हमारे लिए बहुत वैल्यू रखती है।

अन्य पढ़े:- 

Google के CEO सुंदर पिचाई की जीवनी

Ias ऑफिसर आदित्य पांडे की जीवनी

बिग बॉस कैंटेस्टे मनीषा रानी की जीवनी परिचय